Shopping cart

Subtotal: $4398.00

View cart Checkout

Blog Image
By - Dhananjai Gupta Sep 08, 2025 Comments (3) मध्य प्रदेश

लिबर्टी भोपाल में रचने जा रही इतिहास, सभी उत्पादों के साथ बाजार में उतरी

भोपाल, 08 सितंबर 2025 – देश के अग्रणी फुटवियर ब्रांड लिबर्टी शूज़ लिमिटेड ने आगामी त्योहारी सीज़न को ध्यान में रखते हुए भोपाल में अपनी संपूर्ण उत्पाद श्रृंखला लॉन्च कर दी है। कंपनी ने होटल प्राइड, ललिता नगर, भोपाल में डीलर्स मीट का आयोजन कर शहर के विभिन्न हिस्सों से आए डीलर्स के साथ मिलकर आगामी योजनाओं पर चर्चा की। कार्यक्रम में कंपनी ने अपने स्प्रिंग–समर 2026 (SS’26) कलेक्शन का भव्य अनावरण किया, जिसमें 400 से अधिक नए डिज़ाइन और एक्सेसरीज़ पेश की गईं।

लिबर्टी शूज़ भारत का 70 वर्षों से स्थापित एकमात्र स्वदेशी फुटवियर ब्रांड है, जो अपने सभी उत्पादों का निर्माण भारत में करता है। कंपनी की विविध उत्पाद श्रृंखला ₹399 से लेकर ₹9999 तक उपलब्ध है, जो मध्यम वर्ग से लेकर आधुनिक ग्राहकों तक सभी की जरूरतों को पूरा करती है।

कंपनी की शुरुआत 1954 में करनाल (हरियाणा) में ‘पाल बूट हाउस’ के रूप में हुई थी, जहाँ प्रतिदिन केवल 4 जोड़ी जूतों का निर्माण होता था। आज लिबर्टी की उत्पादन क्षमता प्रतिदिन 50,000 से अधिक जोड़ी जूतों तक पहुँच चुकी है।

कार्यक्रम में कंपनी के निदेशक श्री रुचिर बंसल ने कहा कि AW’25 कलेक्शन को मीडिया और ग्राहकों से अच्छा समर्थन मिला। उन्होंने बताया कि अप्रैल 2025 में कंपनी ने दो नई तकनीकों – वाइब्रेशन शूज़ और वार्म शूज़ – का अनावरण किया था, जिन्हें शानदार प्रतिक्रिया मिली थी।

लिबर्टी के वरिष्ठ प्रतिनिधि श्री कृष्ण कुमार (लवली) ने बताया कि SS’26 कलेक्शन में दो नई तकनीकें शामिल की जा रही हैं:
जेल टेक्नोलॉजी (GEL Technology): जूतों को अधिक आरामदायक, लचीला और टिकाऊ बनाना।
हैंड्स-फ्री डिज़ाइन: स्मार्ट और स्टाइलिश इनोवेशन, जिससे जूते पहनना आसान हो गया है।

श्री कृष्ण कुमार ने यह भी बताया कि लिबर्टी अब केवल फुटवियर तक सीमित नहीं है। कंपनी ने हाल ही में लिबर्टी लाइफस्टाइल परफ्यूम लॉन्च किया है, जिसकी मांग तेजी से बढ़ रही है। इसके अलावा LFO (Liberty Fashion & Accessories) ब्रांड के तहत लेडीज़ पर्स, जेंट्स वॉलेट, बेल्ट, सॉक्स, शू पॉलिश, ट्रैवलिंग बैग और स्कूल बैग जैसी एक्सेसरीज़ भी उपलब्ध हैं, जिससे लिबर्टी शोरूम अब एक सम्पूर्ण फैमिली डेस्टिनेशन बन गए हैं।

भोपाल के डिस्ट्रीब्यूटर सेफी सेल्स के डायरेक्टर ने कहा कि लिबर्टी के प्रमुख ब्रांड – हीलर्स, लीप7एक्स, लूसी एंड ल्यूक और आहा – कंपनी की कुल बिक्री में 70% से अधिक योगदान करते हैं और हर उपभोक्ता वर्ग को अपनी गुणवत्ता और किफायती कीमतों से आकर्षित करते हैं।

कंपनी के पब्लिक रिलेशन हेड श्री राकेश लांबा ने कहा, “भोपाल के बाजार की गहराई से रिसर्च कर हम नए जोश और नई रणनीति के साथ यहाँ उतरे हैं। हमें भरोसा है कि शहर के उपभोक्ता हमें भरपूर समर्थन देंगे।”

RSM श्री रोबिन सिंह ने बताया कि लिबर्टी का देशभर में 10,000 से अधिक डीलर्स का नेटवर्क है और लगभग 500 एक्सक्लूसिव शोरूम संचालित हैं।

कार्यक्रम के अंत में श्री रुचिर बंसल ने दोहराया कि लिबर्टी हमेशा भारतीय उपभोक्ताओं को फैशन, आराम और नवाचार का बेहतरीन अनुभव प्रदान करती रहेगी।

यह पहल न केवल भोपाल बल्कि पूरे मध्य भारत में फुटवियर उद्योग को नई दिशा देने की उम्मीद जगा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post