Shopping cart

Subtotal: $4398.00

View cart Checkout

Blog Image
By - Chandrakant Singh May 23, 2025 Comments (3) बिजनेस

5 दिन में 23% चढ़ा होनासा कंज्यूमर का शेयर, Q4FY25 में मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ का असर

नई दिल्ली: होनासा कंज्यूमर लिमिटेड के शेयर में आज, 23 मई 2025 को जोरदार तेजी देखने को मिली। कंपनी के प्रमुख ब्रांड मामाअर्थ के शेयर में 16.13% की तेजी दर्ज हुई और यह 320 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। पिछले पांच दिनों में होनासा कंज्यूमर के शेयर में कुल 22.66% की बढ़ोतरी हुई है, जबकि एक महीने में 35.62%, छह महीने में 40.86% और इस साल की शुरुआत से अब तक 28.08% रिटर्न दिया है। हालांकि, बीते एक साल में कंपनी के शेयर में 23.62% की गिरावट आई है। कंपनी का मार्केट कैप वर्तमान में लगभग 10,380 करोड़ रुपये है।

चौथी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन

होनासा कंज्यूमर के मजबूत शेयर प्रदर्शन का प्रमुख कारण वित्त वर्ष 2024-25 की चौथी तिमाही में कंपनी के बेहतर नतीजे हैं। कंपनी ने Q4FY25 में 25 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया, जो सालाना आधार पर 18% कम है। लेकिन ऑपरेशनल रेवेन्यू में 13% की बढ़ोतरी हुई है, जो 534 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में यह 471 करोड़ रुपये था।

कंपनी का ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन भी चौथी तिमाही में 70.7% तक बढ़ा है। हालांकि EBITDA (अर्निंग्स बिफोर इंटरेस्ट, टैक्स, डेप्रिसिएशन और अमॉर्टाइजेशन) पिछले साल की तुलना में 18% गिरकर 27 करोड़ रुपये रह गया, जबकि EBITDA मार्जिन 7% से घटकर 5.1% पर आ गया।

होनासा कंज्यूमर और मामाअर्थ ब्रांड

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड पर्सनल केयर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाती है और अपने प्रोडक्ट्स मामाअर्थ, द डर्मा कंपनी, एक्वालॉजिका, और आयुगा के जरिए बेचती है। कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए कई रणनीतिक अधिग्रहण भी किए हैं, जिनमें बीब्लंट और डर्मिटोलॉजिस्ट फॉर्मुलेटेड स्किनकेयर ब्रांड डॉ शेठ शामिल हैं।

कंपनी की स्थापना 2016 में गजल और वरुण ने की थी। नए माता-पिता बनने के बाद, उन्होंने अपने बच्चे के लिए टॉक्सिन-फ्री और सुरक्षित प्रोडक्ट बनाने का निर्णय लिया था। मामाअर्थ एशिया का पहला ब्रांड है जिसके प्रोडक्ट मेड सेफ सर्टिफाइड हैं, जो इसे खास बनाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post